क्यों हुआ सुशांत सिंह का पोस्टमार्टम इतनी जल्दबाजी में, किस वजह से रिया उस रात हॉस्पिटल के मुर्दाघर गई थी

सुशांत सिंह राजपूत  के केस की  सीबीआई जांच हो रही है.  सुशांत सिंह का केस दिन पर दिन नए मोड लेता ही जा रहा है.  सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से सीबीआई पूछताछ कर रही है. जिसमें कई खुलासे हुए हैं. सुशांत का अटॉप्‍सी  करने वाले डॉक्टर ने बताया कि उनका पोस्टमार्टम मुंबई पुलिस की वजह से जल्दी किया गया था. उनके पोस्टमार्टम को मुंबई पुलिस  के कहने पर किया गया था. सीबीआई की जांच में डॉक्टरों से पूछा गया की सुशांत का पोस्टमार्टम इतनी जल्दबाजी में क्यों किया गया. इसके जवाब में डॉक्टर ने बताया यह सब मुंबई पुलिस के बताए अनुसार किया गया था.

Advertisement

जबकि नियमों के अनुसार किसी भी मृतक इंसान का पोस्टमार्टम रात के समय नहीं किया जाता है. अगर किसी कारण वश किसी का पोस्टमार्टम रात को किया जाता है उसके लिए एक विशेष मंजूरी लेनी होती है.  इसी के चलते सीबीआई के लोग कपूर हॉस्पिटल के उन पांच डॉक्टरों से पूछताछ कर रही है जो सुशांत के पोस्टमार्टम में शामिल थे. सीबीआई के अनुसार अटॉप्‍सी रिपोर्ट में कई खामियां मिली है उसी के चलते डॉक्टरों से सीबीआई पूछताछ कर रही है.

आखिर क्यों हुआ सुशांत सिंह का पोस्टमार्टम इतनी जल्दी- 

Advertisement

हालांकि एक न्यूज़ चैनल के रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत का पोस्टमार्टम जिस रात हुआ उस समय उनकी बड़ी बहन  नीतू  सिंह के कहने पर जल्दी किया गया था. वहां पर उनके बहनोई ऑफिस सिंह भी उस समय मौजूद थे. पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर सचिन सोनावने ने यह बताया. सुशांत का पोस्टमार्टम मात्र 1 घंटा 30 मिनट में हो गया था.  इस रिपोर्ट में डॉक्टर ने यह भी कहा कि मुंबई में पोस्टमार्टम के लिए कोई भी समय निर्धारित नहीं है मुंबई हॉस्पिटल में रात को भी पोस्टमार्टम किए जाते हैं.

हालांकि अब इस केस की जांच सीबीआई एक नए सिरे से कर रही है. जिसमें मुंबई डॉक्टरो के द्वारा किए गए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट को दिल्ली एम्स हॉस्पिटल को भेजी जाएगी. एम्स में सीबीआई के कहने पर एक फॉरेंसिक विशेषज्ञ टीम बनाई गई है जिसमें 5 डॉक्टर सम्मिलित है.  एम्स की फॉरेंसिक टीम सुशांत के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट की जांच करेंगे. यह टीम फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ सुरेश गुप्ता के अंदर काम करेगी. डॉक्टर  सुधीर गुप्ता सुशांत के फॉरेंसिक रिपोर्ट के साथ साथ जो दवाइयां सुशांत लेते थे उनकी भी जांच करेगी उन दवाइयों की जांच एम्स की प्रयोगशाला में होगी.

 पोस्टमार्टम की रात रिया क्यों गई थी हॉस्पिटल – 

जिस रात सुशांत का पोस्टमार्टम हुआ था उसी रात रिया चक्रवर्ती भी हॉस्पिटल गई थी.  रिया चक्रवर्ती सुशांत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से पहले मुर्दाघर में सुशांत को देखने गई थी.वहां रिया ने सुशांत के सीने पर हाथ रखकर यह भी कहा था सॉरी बाबू.  इसके बाद रिया वहां 45 मिनट तक रही. रिया  हॉस्पिटल के पिछले दरवाजे से आई थी.  सीबीआई इस चीज की भी जांच कर रही है रिया किस वजह से हॉस्पिटल के मुर्दा घर गई थी और इसके लिए किस से अनुमति ली थी. इस मामले में सीबीआई मुंबई पुलिस से भी पूछताछ करेगी.इस केस में सीबीआई रिया के साथ-साथ उसके परिवार से भी पूछताछ करेगी.  हालांकि सीबीआई की टीम  सुशांत सिंह राजपूत के फ्रेंड्स कुक नीरज, दोस्त सिद्धार्थ पठानी, दीपेश  से भी पूछताछ कर रही है. और साथ ही सुशांत के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट की भी जांच चल रही है.

Advertisement

Share

Leave a Reply