Newyork Times Square की LED स्क्रीन पर दिखाई गई भगवान श्री राम की तस्वीर

 

Advertisement

5 अगस्त बुधवार को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि के पूजन के मौके को ज्यादा खास बनाने के लिए न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर को चुना गया। आपको बता दें की टाइम्स स्कवायर की सबसे हाई रिजोल्यूशन वाली LED स्क्रीन हुआ डिस्प्ले जिसकी वजह से आज अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्थित टाइम्स स्क्वायर आज के दिन पूरा श्री राम के रंग में रंग गया। मशहूर टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड पर आज श्री राम मंदिर का मॉडल और भगवान श्री राम की तस्वीर को हाई रिजोल्यूशन वाली एलईडी स्क्रीन पर दिखाई गई। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने बुधवार दोपहर को अयोध्या में श्री राममंदिर का भूमि पूजन किया था। इसलिए इस ऐतिहासिक दिन को यादगार बनाने के लिए आज न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में ये प्रोग्राम किया गया।

आपकी बता दें की इस अद्भूत नजारे को देखकर लोग वहां जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। Times Square के बिलबोर्ड पर भगवान श्री राम और अयोध्या मंदिर के न्यू मॉडल के अलावा इंडिया का झंडा भी डिस्प्ले हो रहा था। ANI ने अपने ट्विटर पे इसको पोस्ट करते हुआ लिखा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज पहले उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राममंदिर का ‘भूमि पूजन’ किया।

Advertisement

आपको बता दें की अमेरिकन इंडियन पब्लिक अफेयर्स कमेटी के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने यह कहा कि दुनिया की सबसे फेमस स्क्रीन पर आज हमारा राम मंदिर और हमारा तिरंगा दिखाया गया। जो यह दिखाता है कि अमेरिका में भारतीय भी कितने सफल हैं। यह भारत और भारतीयों के लिए गर्व का क्षण है। सबसे पहले उन्होंने यह कहा था कि यह जीवन में एक बार या सदी में एक बार होने वाली घटना नही हैं। बल्कि, यह पूरी मानवजाति के जीवन में इस तरह के मौके एक ही बार आते हैं। इसलिए हमने इस मौके को और खास बनाने के लिए हमने Times Square को चुना।

आपको यहाँ बता दें की आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी। भूमि पूजन के बाद संबोधित करते हुए सबसे पहले जय सिया राम का नारा लगया और उन्होंने कहा कि राम सबके हैं, राम सबमें हैं। पूजा के पहले रामलला के दर्शन के वक्त प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें साष्टांग प्रणाम किया। इस कोरोना काल में श्री राम की मर्यादा का महत्व भी बताया। प्रधानमंत्री ने भूमि पूजन के बाद वहां पूजन स्थल की मिट्टी को अपने माथे से लगाया।

Advertisement

Share

Leave a Reply