कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बंगले 10 जनपथ से SPG कमांडो लापता!

sonia-gandhi

Advertisement

नई दिल्‍ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सरकारी आवास 10 जनपथ में तैनात एक एसपीजी कमांडो एक सितम्बर से लापता है, इसकी तलाश में जुटी तुगलकाबाद पुलिस का कहना है की एस एसपीजी कमांडो का नाम राकेश कुमार है जिसकी उम्र 31 साल है, यह नई दिल्ली में द्वारिका सेक्टर-8 में किराये के मकान में रहता है, जांच में यह बताया गया है की कमांडो (राकेश कुमार ) अपनी वर्दी में एक सितम्बर को ड्यूटी के लिए निकला था और 10 जनपथ पर अपने सभी साथियों से मिला, उसके बाद वह वहां से निकल गया, परिजनों का कहना है की वह दो सितम्बर को जब घर नहीं आया तो घरवालों ने सोचा की ड्यूटी डब्बल हो गयी होगी या किसी दोस्त के यहाँ चला गया होगा, घरवालों ने राकेश से फ़ोन पर बात करने की कई बार कोशिश की थी लेकिन बात नहीं हो पाई.

इस पर परिजनों ने सोचा की शायद ड्यूटी ऐसी जगह लगी हो जहाँ जहाँ सिग्नल नहीं मिल रहा हो, जब राकेश तीन सितम्बर को भी अपने घर नहीं पंहुचा तो घरवालों को चिंता होने लगी फिर10 जनपथ पर आकर पता किया तो जानकारी मिली की वह 1 सितम्बर को यहाँ आया था फिर चला गया, लेकिन राकेश ने इस बारे में किसी को कुछ भी नहीं बताया. राकेश के पिता ने पुलिस में शिकायत की थी, राकेश के घर में उसकी पत्नी एक लड़का, एक लड़की और माता-पिता है.

Advertisement

अनसुलझे सवाल

जांच में एक बात यह सामने आ रही है की जिस दिन राकेश ड्यूटी पर आया था और फिर लेकिन इसके कुछ देर बाद सुबह करीब 11 बजे वहां से निकल गया, उस दिन ड्यूटी नहीं थी फिर ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठता है की जब उस दिन ड्यूटी थी ही नहीं तो वो फिर वर्दी में वहां से गायब होने का मकसद क्या हो सकता है, बताया जा रहा है कि 10 जनपथ से बाहर जाते वक्त वह अपना सर्विस रिवॉल्वर नहीं लेकर गया था. उस वक्त वह अपना मोबाइल फोन भी छोड़कर गया था. इसकी वजह से सुरक्षा एजेंसिया और पुलिस मोबाइल फ़ोन के जरिए भी ट्रेस नहीं कर पा रही है. पुलिस अब इस एसपीजी कमांडो से जुड़ी सारी जानकारियां इकट्ठा करने में लगी है.

Advertisement

Share

Leave a Reply