PM Modi to Visit Varanasi Today: प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा आज ,30 से ज्यादा परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

  • बीएचयु मे 430 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेगें
  • आई आर सी टी सी की महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायेगे
  • तीन ज्योतिर्लिंगों जोडने का काम करेगी महाकाल एक्सप्रेस
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे, 30 प्रोजेक्ट का करेंगे उद्घाटन

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेगें। वो कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी करने वाले है। तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुबह लगभग 11 बजे श्री जगद्रुरु विश्वराध्य गरुकुल के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम मे भाग लेगें इस कार्यक्रम मे 19 भाषाओं में श्री सिद्धान्त शिखमणी ग्रन्थ के अनुवादित संस्करण और इसके मोबाइल एप्प का भी विमोचन करने वाले हैं।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पं. दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर मे 63 फिट ऊँची  पं. दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण करेगें। इसके बाद प्रधानमंत्री बीएचयु स्थित 430 बेडों वाले सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेगें। इसके बाद विडियो लिंक के माध्यम से प्रधानमंत्री महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायेगे । इसके साथ साथ प्रधानमंत्री 30 परियोजनाओँ का भी यही से उद्घाटन करेगें।

महाकाल एक्सप्रेस तीन ज्योतिर्लिगों वाराणसी , उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोडती है ये ट्रेन धार्मिक लोगों के लिए सुविधा प्रदान करेगी कि एक ही ट्रेन के माध्यम से लोग तीन ज्योतिर्लिगों का दर्शन करायेगी ।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के वाराणसी दौरे को ध्यान मे रखते हुए वाराणसी मे सुरक्षा के कडे इंतजाम किये गये हैं। सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए एसपी रैंक के 18 अधिकारीयो , 20 एडिसनल एसपी और 40 डिप्टी एसपी की तैनाती वाराणसी मे किया गया हैं। प्रधानमंत्री जिस रास्ते से गुजरने वाले है उन रास्तो पर भी कडे सुरक्षा के इंतजामात किये गये हैं। उन सभी रास्तों पर फोर्स की तैनाती की गयी हैं।

प्रधानमंत्री इस दौरे मे 30 परियोजनाओँ का भी उद्घाटन करेगें इस कई परियोजनाएँ विकास को बढावा देने के लिए तत्काल लाभ दायक होगी। इन सब के साथ ही प्रधानमंत्री चौकाघाट – लहरतारा ओवर ब्रिज का भी उद्धाटन करेगें। इन सब के साथ ही प्रधानमंत्री बीएचयू मे वैदिक विज्ञान केन्द्र का भी उद्धाटन करेगें। लगभग आज पुरा दिन प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र मे रहने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अकसर अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करते रहते हैं।

Advertisement

Share

Leave a Reply