बिहार के समस्तीपुर मे रेल हादसा , ट्रेन बैलगाडी से टकराई , 5 की मौत

बिहार के समस्तीपुर-खगडिया रेल खण्ड पर एक बडा हादसा हुआ है। प्रथम दृष्टया इस हादसे मे मारे जाने वाले लोगो मे 5 लोगो की मृत्यु घटना स्थल पर ही हो गयी इसमे ज्यादातर पुरुष ही है । 2 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। ये घटना बिहार के समस्तीपुर-खगडिया रेलखंड के हसनपुर रेलवे स्टेशन के पास महुआ ढाला के पास मानव रहित रेलवे क्रासिंग हुई।

Advertisement

चश्मदीदों का कहना है कि टक्कर इतनी जबरजस्त थी कि बैलगाडी के परखच्चे उड गये । इस घटना की खबर मिलते ही वहाँ पर लोगों की भीड लगनी शुरु हो गयी ।

पुलिस ने शवों को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और गंभीर रुप से घायल 2 लोगों अस्पताल मे भर्ती करा दिया है ।

Advertisement

कैसे हुआ इतना बडा हादसा

शुरुआती जाँच मे हादसे का कारण  बिना देखे रेलवे फाटक को पार करना बताया जा रहा है अभी असल कारण का पता नही चल पाया है जाँच के उपरान्त ही  हादसे के असली कारण का पता चल पायेगा । ये हादसा तब हुआ जब सलौना से समस्तीपुर जाने वाली पैसेन्जर ट्रेन हसनपुर से निकल रही थी तभी महुआ ढाला के पास मानव रहित रेलवे फाटक पर एक बैलगाडी से टक्कर हो गयी जिसमे मौके पर ही 5 लोगो की मौत हो गयी तथा 2 लोग बुरी तरह से घायल हो गये ।

आखिर कौन है जिम्मेदार हादसे के लिये

हादसे के लिए कौन है जिम्मेदार ये कैसे तय किया जायेगा मानव रहित रेलवे फाटक को समाप्त करने के लिए सरकार जो कदम उठा रही है वो तो सही ही है लेकिन आये दिन जो हादसे होते रहते है उसके लिए लोगों को भी बहुत जागरुक रहने की आवश्यकता है मानव रहित रेलवे फाटक पर हमेशा दोनो तरफ देख कर ही रेल लाईन को पार करना चाहिए लेकिन लोग जल्दबाजी के चक्कर मे अपने जीवन के परवाह किये बगैर ही लोग बिना देखे ही रेल लाईन को पार करने लगते है और इस चक्कर मे आए दिन हादसों का शिकार हो जाते है । ये भी जो आज समस्तीपुर मे घटना घटी है उसमे भी यही हुआ है ।

Advertisement

Share

Leave a Reply