Twitter ने लांच किया लिमिट रिप्लाई फीचर, यूजर्स अपने ट्वीट पर लगा सकेंगे ज्यादा प्राइवेसी

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने एक वैश्विक स्तर पर आज से एक नया फीचर जारी किया है। यह फीचर उन सभी लोगों के लिए बहुत फ़ायदेमंद होगा जो ट्विटर पर सबसे ज्यादा ऑनलाइन बुलिंग की वजह से परेशान रहते हैं। Twitter के इस नए फीचर की मदद से अब यूजर अपने खुद के अकाउंट के कमेंट को कंट्रोल कर सकेंगे। इसका मतलब एकाउंट यूजर अब तय करेगा कि कौन से लोग उसके ट्वीट्स का जवाब दे सकते है तथा उनकी बातचीत में शामिल हो सकता है।

Advertisement

Twitter का ये नया फीचर उन सभी लोगों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा जो सबसे ज्यादा ट्विटर पर ऑनलाइन बुलिंग की वजह परेशान रहते हैं। इससे से पहले तक ट्विटर पर पब्लिक ट्वीट पर कोई भी रिप्लाई कर सकता था , लेकिन इस नये फीचर के जुडने के बाद से अब ट्वीट रिप्लाई का एक्सपीरिएंस काफी बदल जाएगा, आपको बता दें की नया अपडेट सभी यूजर्स के लिए है और भारत में भी अब इस फीचर को आसानी से यूज किया जा सकता है

 

Advertisement

कंपनी की तरफ से यह कहा गया है कि ये नया फीचर कन्वर्सेशन में लोगों को ज़्यादा कंट्रोल देने के लिए लाया जा रहा है। ट्विटर द्वारा अपने रिलीज में बताया गया है कि ये नई सेवा iOS,एंड्रायड और twitter.com वेब पर ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध हैं। अपनी तरफ से कंपनी ने कुछ सिंपल स्टेप्स बताए हैं, जिसकी मदद से आप ट्विटर को समझ सकते हैं कि इसका कैसे इस्तेमाल करना है।

कैसे चुनें आपके ट्वीट का रिप्लाई कौन-कौन दे सकता है?

  • twitter.com वेब वेर्जन , iOS या एंड्रायड के लिए twitter.com पे जा के कम्पोज ट्वीट बटन पर टैप करें:
  • यह निचे चुनने के लिए कि कौन आपके ट्वीट का उत्तर दे सकता है, globe आइकॉन बटन पर टैप करें:
  • आपको नीचे लिखें तीनों आप्शन में से कौन आपके ट्वीट का उत्तर दे सकता है, globe आइकॉन बटन पर टैप करें:
  • सभी लोग
  • वे जिन्हें आप फॉलो करते हैं
  • केवल वे लोग जिनको आप मेंशन करते हैं
  • एक बार अपनी सेटिंग को पूरा करने के बाद, अपना ट्वीट लिखें और पोस्ट करने के लिए ट्वीट पर क्लिक या टैप करें

Advertisement

Share

Leave a Reply