करोना संकट विश्व मे संक्रमितों की संख्या 21 लाख के करीब पहुची तो भारत मे 12 हजार को पार किया

करोना संकट से आज पुरा का पुरा विश्व बन्द सा पड गया हैं। आज जहाँ समुचे विश्व मे करोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगभग 21 लाख के पास पहुच चुकी है तो इस वायरस से पुरे विश्व मे मरने वाले लोगों की संख्या 1 लाख 37 हजार को पार कर गया हैं। भारत को देखा जाये तो भारत मे करोना संक्रमित लोगों की संख्या 12,380 तक पहुच गयी हैं तो इससे मरने वालों की संख्या अब तक 414 तक पहुच गयी हैं।

Advertisement

आज पुरा का पुरा विश्व करोना संक्रमण के कारण अपने आप को असहाय सा महसुस कर रहा हैं। आज पुरे विश्व मे विश्व शक्ति के रुप मे जाना जाने वाला अमेरिका भी इस महामारी के सामने नतमस्त सा दिख रहा हैं। आज की तारीख मे देखा जाये तो सबसे ज्यादा खराब स्थिती अमेरिका की ही हैं। जहां पुरे विश्व मे संक्रमित लोगो की संख्या 21 लाख के करीब पहुच गयी हैं तो अकेले अमेरिका मे संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख से पार है तो मरने वालों की संख्या 28 हजार के पार हो गयी हैं जो कि बहुत ही भयावह स्थिती को दर्शाती हैं। पुरे विश्व के संक्रमित लोगों को देखा जाये तो उसमे 25 प्रतिशत से अधिक ही लोग अमेरिका से ही हैं।

क्‍या खुला रहेगा, क्‍या बंद? सरकार की नई गाइडलाइंस में जान लीजिए : Lockdown 2.0

Advertisement

इस समय करोना का गढ अगर अमेरिका को कहा जाये तो य़े गलत नही होगा । चीन के वुहान शहर से फैला ये वायरस इतनी बडी मात्रा मे तबाही मचायेगा ये शायद किसी को भी पता नही था। चीन के शहर से फैले इस वायरस की सच्चाई क्या हैं इसका पता अभी किसी को भी नही है। अमेरिका ने तो यहाँ तक दावा किया है कि चीन ने इस वायरस को वुहान की अपनी लैब मे तैयार किया हैं। पर ये समय ये सब सोचने का नही हैं इस जानलेवा और खतरनाक वायरस से लडने के लिए मिल कर दवा खोजने का हैं। जिससे कि आने वाले समय मे पुरे विश्व मे होने वाले जान माल के खतरे का कम किया जा सके ।

Coronavirus Lockdown: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा- जरूर डाउनलोड करें ‘Aarogya Setu App’, ऐसे करें इस्तेमाल

 

  संक्रमित लोगों की संख्या मरने वालो की संख्या  

ठीक होने वाले लोगों की संख्या

 

विश्व 20,64,815 1,37,078 5,12,092
भारत 12,380 414 1,489

 

Advertisement

Share

Leave a Reply