Advertisement

Arvind Kejriwal Oath Ceremony : केजरीवाल 3.0 दिल्ली के रामलीला मैदान मे होगा शपथ

  • 16 फरवरी को केजरीवाल लेगे तीसरी बार मुख्यमंत्री की शपथ
  • दिल्ली के रामलीला मैदान मे होगा शपथ समारोह
  • किसी नये व्यक्ति नही बनाया जायेगा मंत्री

 

Advertisement

दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 मे अरविन्द केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने सभी पार्टीयों को पटखनी देते हुए 70 मे 62 सीटो पर जीत दर्ज कर के ये साबित कर दिया की दिल्ली के लोगों के दिलों पर अब भी केजरीवाल ही राज कर रहा है ना कि कोई दूसरा ।

दिल्ली चुनाव मे प्रचंड जीत दर्ज कर के आम आदमी पार्टी ने तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार हैं। पार्टी ने भाजपा को करारी सिक्शत देते हुए मात्र 8 सीटों पर ही सिमटा कर रख दिया । तो कांग्रेस का इस बार भी खाता नही खोल पायी ये बहुत ही शर्म की बात हैं कि कोई राष्ट्रीय पार्टी लगातार दो विधान सभा चुनाव मे शून्य पर सिमट जा रही हैं तो इसके लिए कौन जिम्मेदार इस बात पर पार्टी को विचार करना चाहिए ।

Advertisement

इस बार शपथ ग्रहण समारोह मे किसी भी बाहरी व्यक्ति को निमंत्रण नही दिया जायेगा ये पता चला है दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि इस बार शपथ ग्रहण मे केजरीवाल को आर्शिवाद ने के लिए दिल्ली की जनता को बुलाया गया हैं। इस शपथ समारोह मे किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री को निमंत्रण न देने का निर्णय लिया गया हैं।

शपथ समारोह की तैयारीयाँ पूरे जोर शोर के साथ रामलीला मैदान मे प्रशासन के द्वारा शुरु किय़ा जा चुका हैं। चुनाव जीतने के बाद जब पहली बार केजरीवाल लोगों के सामने आये तो उन्होंने दिल्ली की जनता को धन्यवाद दिया । चुनाव का परिणाम आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अरविन्द केजरीवाल को जीत के लिए बधाई दी ।

16 फरवरी को रामलीला मैदान मे अरविन्द केजरीवाल के साथ उनके सभी पुराने कैबिनेट को ही शपथ दिलाने का कार्यक्रम होगा ऐसा बताया गया हैं। केजरीवाल का कहना है कि जनता ने उनके काम को वोट दिया है तो उस काम करने वाले व्यक्ति को नही हटाया जायेगा और वहीं पुराने लोग ही मंत्रीमंडल मे सामिल किये जायेगे । अभी किसी नये चेहरे को मंत्री पद देने के बारे मे नही बताया गया हैं।

 

Advertisement