Advertisement

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने बनाई नई पार्टी, पार्टी का नाम ‘महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष’ होगा

Advertisement

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता नारायण राणे ने आज एक नई पार्टी का एलान किया है. राणे की पार्टी का नाम ‘महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष’होगा . अभी उन्होंने पार्टी का चुनाव चिन्ह नहीं बतया इसका बारे में भी फैसला जल्द ही जारी किया जाएगा.

आपको बता दे की नारायण राणे ने पिछले ही महीने सितम्बर में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. और इनके इस्तीफे के बाद सभी ये कयास लगाए जा रहे थे कि नारायण राणे जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

Advertisement

आपको ये भी बता दे की 27 अगस्त और 25 सितंबर को राणे की बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज हो गयी थी.

प्राप्त सूत्रों के मुताबिक मानें तो नारायण राणे अलग पार्टी बनाने के बाद भी अलग से एनडीए को समर्थन दे सकते हैं. अभी नारायण राणे के एनडीए में मंत्री पद भी दिए जाने की भी खबरें हैं. नारायण राणे 21 सितंबर को कांग्रेस पार्टी से अलविदा कह दिया था. और इनके साथ ही इनके बेटे निलेश राणे ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था जो की कांग्रेस पार्टी में संसद थे . उन्होंने ये कहा था की जब वो 12 साल पहले जब कांग्रेस की पार्टी ज्वाइन किये थे तब उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया गया था जबकि पार्टी बाद में एस बात से मुकर गयी. इस बारे में अहमद पटेल ने कहा था की आपको मुख्यामंत्री बनया जायेगा और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने भी दो बार कहा था मुझे मुख्यमंत्री बनया जायेगा जबकि ऐसा नहीं हुआ. राहुल गाँधी की कई रैलियों में शामिल न होने के बारे में राणे से जब भी पूछा गया था उन्होंने कहा की उनको कोई न्यौता रैलि में शरीक होने का नहीं मिला था तभी से राणे पार्टी हाईकमान से नाराज़ चल रहे थे.

 

Advertisement