Advertisement

कानपुर बिकरू पुलिस हत्याकांड में SO विनय तिवारी क्या थी अहम भूमिका और क्या काम करते थे विकास दुबे के लिए, Kanpur Bikeru Police Murder Case

हाल में ही यूपी में हुए एनकाउंटर में मारे गए प्रेम प्रकाश की पत्नी सुषमा ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. प्रेम प्रकाश विकास दुबे का मामा था.  प्रेम प्रकाश की पत्नी सुषमा का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह  कहते हैं. बिकरू हत्याकांड में  चौबेपुर थाना के SO  विनय तिवारी  की साजिश थी.  इसी कारणवश सभी पुलिस वाले मारे गए थे.  सुषमा ने बताया विनय तिवारी घर चल  चलाने के यहां  सब्जियां लेने के लिए भी विकास थोड़े से पैसे लिया करता था. सभी पुलिस वालों के मरने के पीछे विनय तिवारी  की  साजिद थी.

Advertisement

सुषमा के इस वीडियो वायरल होने की वजह से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है सुषमा की भीड़. विकास दुबे के ममेरे भाई शशिकांत की पत्नी मनु का भी एक वीडियो वायरल हुआ था.  जिसमें उसने विकास दुबे के बारे में बताया. शशिकांत  की  पत्नी ने पुलिसवालों के पूछने पर विकास दुबे कोई इंसान न कहकर जल्लाद का नाम दिया.  और अब सुषमा का वीडियो वायरल  हो रहा है.

बिकरू हत्याकांड के बाद से ही विनय तिवारी पर निगरानी रखी जा रही है साथ में उनको गिरफ्तार कर लिया गया है पुलिस. के अनुसार विनय तिवारी को हत्या साजिश में मुख्य दोषी पाया गया है. बात गांव में पुलिस की टीम गई थी उसमें विनय तिवारी भी साथ में था.  विनय तिवारी द्वारा विकास को पुलिस की घर आने की सूचना दी गई थी.  जिसके कारण विकास दुबे अपने सभी साथियों के साथ पुलिस की टीम का इंतजार करने लगा और उनके घर पहुंचते ही उन पर हमला कर दिया. टीम के साथ के बिना तिवारी  और उसके साथी के के शर्मा को  इस हमले में जरा भी चोट नहीं आई  थी.  केके शर्मा इस घटना का दूसरा आरोपी है.  केके  शर्मा भी विकास दुबे  के लिए मुखबिरी करता था.  हालांकि अब यह दोनों पुलिसकर्मी निलंबित है.

Advertisement

इस घटना से कुछ दिन पहले विकास दुबे के भतीजे अमर दुबे की शादी थी उस शादी की पार्टी में दरोगा केके शर्मा विकास  के साथ था साथ में उसने अमर दुबे के साथ स्टेज पर फोटो भी खिंचवाई थी.  और नव दंपति को आशीर्वाद भी दिया. इस हत्याकांड में शामिल सभी अपराधियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार दिया है.  पुलिस प्रशासन इस हत्या से जुड़े सभी आपराधिक मामलों की जांच कर रही है .

Advertisement