Advertisement

Sushant Singh के रूममेट सिद्धार्थ पिठानी का आरोप- रेहा चक्रवर्ती के खिलाफ गलत बयान देने के लिए परिवार दबाव बना रहा; फडणवीस ने की सीबीआई जांच की मांग

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में उनके रूम पार्टनर सिद्धार्थ पिठानी ने भी अभिनेता के परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मुंबई पुलिस को भेजे गए एक ईमेल में सिद्धार्थ ने यह आरोप लगाया है कि उन पर रिया चक्रवर्ती के खिलाफ गलत बयान देने को लेकर सुशांत के परिवार की तरफ से दबाव बनाया जा रहा है, जबकि वह इन इस बारे में कुछ भी नहीं जानते। आपको बता दे की सुशांत ने जब सुसाइड किया था, उस दौरान सिद्धार्थ पिठानी उनके साथ ही रहते थे।

Advertisement

सिद्धार्थ ने भेजे गए ईमेल में लिखा है की 22 जुलाई को मेरे पास सुशांत के परिवार से ओपी सिंह, मीतू सिंह तथा एक अनजान नंबर से कॉन्फ्रेंस कॉल भी आया था। एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती जब सुशांत के साथ मॉन्ट ब्लांक अपार्टमेंट में रह रही थीं तो उनके खर्चों के बारे में भी पूछा गया।

उन्होंने ये भी बतया की 27 जुलाई को मेरे पास एक और अन्य अनजान नंबर से ओपी सिंह का फोन आया और उन्होंने मुझसे ये बताया की रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार पुलिस को बयान देने के लिए कहा।

Advertisement

उसी कॉल में मेरे से कहा गया कि मेरे पास एक और फोन आएगा। ठीक उसके बाद मेरे पास एक अनजान नंबर से भी कॉल आया। 40 सेकेंड होने के बाद वह कॉल कट गया और कोई भी बयान दर्ज नहीं हुआ था। मुझ पर रेहा चक्रवर्ती के खिलाफ वैसे बयान देने के लिए प्रेशर बनाया जा रहा है, जिस चीज के बारे में मुझे जानकारी ही नहीं है। अभी रिया ने अपने खिलाफ बिहार में दर्ज FIR की जांच मुंबई ट्रांसफर करने की सुप्रीम कोर्ट में अर्जी डाली है

महराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक ट्वीट किया है, उस ट्वीट में उन्होंने सुशांत केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। उन्होंने लिखा है की, ‘प्रवर्तन निदेशालय को अपनी जांच मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से भी शुरू कर देनी चाहिए।’ फडणवीस ने सीबीआई जांच पर जनभावनाओं पर राज्य सरकार की अनदेखी की भी आलोचना की है। आपको बता दें की इससे पहले भी चिराग पासवान समेत कई और लोग भी सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं।

इसी सप्ताह में सुप्रीम कोर्ट ने भी गुरुवार को सुशांत केस की सीबीआई जांच से संबंधित एक जनहित याचिका को भी खारिज कर दिया था। उधर गुरुवार को इस मामले में पटना हाईकोर्ट में एक और याचिका भी दाखिल की गई है। इसमें भी सीबीआई जांच की मांग की गई है।

ये भी पढ़े : बिहार के मंत्री महेश्वर हजारी रिया चक्रवर्ती को बताया विष कन्या, कहा- उसे हत्या की सुपारी मिली थी, प्यार के जाल में फंसाकर इस घटना को अंजाम दिया

सुशांत सिंह राजपूत के करीबी दोस्त संदीप सिंह ने भी एक टीवी इंटरव्यू में यह दावा किया है कि मुंबई पुलिस ने अभी तक उनसे पूछताछ नहीं की है। उन्होंने बताया की मुझे कॉल किया गया था और कई चीजों की डिटेल भी पूछी थी, लेकिन आधिकारिक तौर पर मेरा बयान दर्ज नहीं किया गया। सुशांत एक खुशमिजाज लड़का था, वो आत्महत्या करने वालों में से बिल्कुल नहीं था। वो हमेशा फिल्मों और अपने करियर के बारे में ही बातें किया करता था। संदीप ने एक और टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘ये चाहें जो भी हो.. चाहे मर्डर है या आत्महत्या, लेकिन मुंबई पुलिस को अब तो सामने आना चाहिए। वे इस केस में अभी तक काफी छानबीन कर चुकी हैं।

आपको बता दें की बिहार के पटना में बयान दर्ज होने के बाद से बिहार पुलिस फिलहाल छानबीन के लिए मुंबई पहुंची है और सुशांत सिंह से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ शुरू कर दिया है। इस बारे में पुलिस ने सुशांत के कुक, उनकी बहन मीतू सिंह, उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे समेत तक़रीबन 6 लोगों का बयान भी दर्ज किया है। सुशांत सिंह की आत्महत्या के वक्त कुक ही घर पर मौजूद था। उसी ने ही सुशांत के कमरे का ताला तुड़वाया था। आपको बता दें की बिहार सरकार के एडवोकेट जनरल ललित किशोर ने कहा कि उन्होंने बिहार पुलिस ने रिया चक्रवर्ती की याचिका को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज करते हुए एक आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि जब भी एक राज्य की पुलिस दूसरे राज्य में किसी भी केस के सिलसिले में जांच के लिए जाती है तो उसे मदद की जाती है। लेकिन, यहां दुर्भाग्य से मुंबई पुलिस मामले की जांच में बिहार पुलिस की कोई मदद नहीं कर रही है। सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच करने पहुंची बिहार पुलिस की टीम को मुंबई की पुलिस से ज्यादा सहयोग नहीं मिल रहा है। बिहार पुलिस की टीम ऑटो में घूम-2 कर लोगों के बयान दर्ज कर रही है।

Advertisement