Advertisement

IndvsAus LIVE: भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 242 रन पर रोका

Advertisement

नागपुर: भारत के गेंदबाजों ने आज यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 50 ओवर्स में सिर्फ 242 रन पर ही रोक दिया. आपको बता दें की ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए डेविड वॉर्नर ने सर्वाधिक 53 रन बनाए. सबसे पहले टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने अच्‍छी शुरुआत की थी और पहले ही विकेट के लिए लगभग छह रन प्रति ओवर के आसपास के औसत से 66 रन जोड़े थे. इतने के स्‍कोर पर एरोन फिंच के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने बहूत ही जोरदार वापसी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया के अगले तीन विकेट जल्‍दी-जल्‍दी गिरा दिए. ट्रेविस हेड ने मार्कस स्‍टोइनिस के साथ पांचवें विकेट के लिए 87 रन जोड़े लेकिन इस दौरान रन की गति अपेक्षित ऊंचाई हासिल नहीं कर पाई. 50 ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 9 विकेट पर 242 रन रहा. भारतके सामने 243 रन बनाने की चुनौती है. भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सर्वाधिक तीन और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट हासिल किए.

आपको बता दें की भारत ने पांच मैच की श्रंखला में पहले ही सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है. बैंगलोर में ऑस्ट्रेलिया ने चौथे वनडे मैच में भारत को 21 रनों से हरा दिया था. अब भारत उस हार का बदला लेकर उसकी कोशिश एक बार फिर से जीत के रास्ते पर लौटने की होगी.

Advertisement

ये भी पढ़े : INDvsAUS: भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 50 रन से हराकर सीरीज पर 2-0 की बढ़त

वहीं, पहले ही सीरीज गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया की कोशिश यही होगी की वो इस मैच में जीत हासिल करते हुए अपने खोये हुए आत्मविश्वास को पाने की होगी जो उसे आगे आने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज में मानसिक बढ़त देगा. अब जीत के रास्ते पर फिर से लौटने के लिए भारत एक बार फिर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव और कप्तान विराट कोहली पर निर्भर करेगी.

इस मैच के लिए दोनों टीम इस प्रकार है…

भारत
रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर, जसप्रीस बुमराह, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल

ऑस्ट्रेलिया
डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, नाथन कुल्टर नाइल, एडम जाम्पा, जेम्स फॉकनर

Advertisement