Advertisement

ओडिशा के कटक में बडा रेल हादसा 40 से अधिक लोंग घायल

  • ओडिशा के कटक में बड़ा रेल हादसा
  • हादसे में चालीस से अधिक लोग घायल
  • मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पटरी से उतरी

मुम्बई-भुनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनल पटरी से उतरी गयी। जिसमे 40 से अधिक लोंगो के घायल होने का समाचार है बताते चले कि 16 जनवरी 2020 की सुबह सुबह ही जब मुम्बई-भुनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनल ट्रेन ओडिशा के कटक के पास नरगुंडी से गुजर रही थी और धना कोहरा होने के कारण वहाँ खडी मालगाडी से टकरा गयी । जिससे मुम्बई-भुनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनल पटरी से उतर गयी । जिससे 40 से अधिक यात्रीयों के धायल होने का समाचार है। इस टक्कर से मुम्बई-भुनेश्वर एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गये जिसके कारण ये हादसा हुआ। घायलो को तत्काल अस्पताल पहुचाया गया इसमे से 5 घायलो की स्थिती चिन्ताजनक बताई जा रही है। हादसे के बाद रेलवे के अधिकारीयों समेत स्थानीय अधिकारी भी मौके पर पहुच गये और घायलो को तुरन्त एम्बुलेन्स के द्वारा अस्पताल पहुचाया गया । मौके पर पहुच कर अधिकारीयों ने पुरे इलाके की घेरा बन्दी करा दी ताकि लोगों की भीड जमा न होने पाये क्यों कि भीड कि वजह से राहत और बचाव के कार्य मे बाधा आने कि सम्भावना बढ जाती है।

Advertisement
  • मुम्बई-भुनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनल बेपटरी
  • 40 से अधिक लोग के घायल 5 की हालत गंभीर
  • घने कोहरे के कारण हुआ हादसा
  • कोहरे का कहर है जारी कई ट्रेने अभी भी चल रही है कैन्सिल यात्री को हो रही है भारी दिक्कत

बिहार के जयनगर से अमृतसर जा रही सरयू जमुना एक्सप्रेस में जालंधर मे लगी आग 3 बोगियाँ जलकर खाक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं ।

Advertisement

जालंधर के पास करतारपुर के पास एक बडा हादसा होने से बच गया । बिहार के जयनगर से अमृतसर के लिए जा रही सरयू जमुना एक्सप्रेस के एक डिब्बे मे आग लग गयी ये हादसा तब हुआ जब ट्रेन स्टेशन पर खडी थी । उसी समय यात्री उतर चढ रहे थे, तभी ये आग लगने का पता चला , आग एस 1 कोच मे लगी थी । समय रहते सभी यात्रीयों को ट्रेन से उतार लिया गया जिससे किसी के हताहत होने का समाचार नहीं है। अभी घटना क्यों हुई इसका पता नहीं चल पाया है इस घटना में 3 बोगियाँ जलकर खाक हो गयी । मौके पर मौजुद कर्मचारीयों की तत्परता से इस आग पर काबु पा लिया गया और लोगों को सुरक्षित निकालने मे कामयाब रहे।

Advertisement