Advertisement

आनंदीबेन पटेल ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, ‘अध्यक्ष महोदय मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहती’

Advertisement

नई दिल्ली : आज गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने अमित शाह को एक लेटर लिखकर खुद को विधानसभा का चुनाव लड़ने से मना कर दिया है,न्यूज एजेंसी ANI की तरफ से जारी किये गए इस लेटर में आनंदीबेन पटेल ने यह लिखा है कि वह आने वाले विधानसभा चुनाव को नहीं लड़ना चाहती हैं. उन्होंने अपनी तरफ से यह तर्क दिया है कि वह अब काफी बुजुर्ग हो गई हैं. इसलिए पार्टी को किसी युवा चेहरे को इस बार मौका दिया जाना चाहिए. बता दे की आनंदीबेन पटेल अब 75 साल की हो गयी हैं.

आपको बता दें की आनंदीबेन पटेल ने आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर अपनी सीट से आगामी विधानसभा चुनाव में इस बार किसी अन्य युवा को प्रत्याशी बनाये जाने की सलाह दी है. आनंदीबेन पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात के सीएम पद को छोड़ने के बाद साल 2014 में ये मुख्यमंत्री बनी थी उसके बाद आनंदीबेन पटेल ने 4 अगस्त 2016 को अपने सीएम पद से इस्तीफा दिया था. आनंदीबेन पटेल यह इस्तीफा फेसबुक के जरिये इसकी घोषणा की थी जो की काफी सुर्ख़ियों में रहा था.

Advertisement

अपने इस लेटर में आनंदीबेन ने यह भी लिखा है कि वह 31 साल से बीजेपी के लिए काम कर रही हैं. वह जब पहली बार मंडल विधानसभा के क्षेत्र में गईं थीं तो यह उनके लिए बिल्कुल एक नई जगह थी, इसके बाद भी बीजेपी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें स्वीकार लिया. आनंदीबेन पटेल ने उन क्षेत्र के लोगों का भी शुक्रिया किया है. पटेल ने अपने चिट्ठी में घाटलोडिया जैसा शहरी निर्वाचन क्षेत्र का भी जिक्र किया है, जहां से वह बाद में चुनाव लड़ती थीं. आनंदीबेन पटेल ने अपने बेहद विनम्र शब्दों में कहा है कि इन दोनों क्षेत्रों के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका हमेशा ही साथ दिया. वे जब कभी भी हिम्मत हारतीं तो पार्टी के कार्यकर्ता ही उनका मनोबल बढ़ाते थे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को लिखी गयी चिट्ठी में आनंदीबेन पटेल ने साफ़ शब्दों में लिखा है कि वह 2017 के विधानसभा चुनाव में उनको जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी वह उसे अपनी स्वेच्छा से स्वीकार करेंगी. साथ ही यह भी लिखा है कि वह जब तक जीवित रहेंगी बीजेपी और पार्टी के लिए हमेशा ही काम करती रहेंगी.

Advertisement