Advertisement

मुंबई में भारी बारिश ने रोकी रफ्तार, स्कूल और कॉलेज आज बंद 15 फ्लाइट रद्द

 

Advertisement

मुंबई: बीते एक महीने में मुंबई दूसरी बार भारी बारिश की मुसीबत झेल रहा है इस मूसलाधार बारिश होने से यातायात व्‍यवस्‍था पूरी तरह से चौपट हो गई है. मुंबई के कई निचले इलाकों में मंगलवार से जोरदार बारिश हो रही है, जिससे लोगो का जनजीवन पूरी तरह प्रभावीत हुआ है, इन इलाकों में पानी जमा हों जाने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण से कुर्ला सहित कई निचले इलाकों में काफी पानी भर गया है. और जलजमाव की वजह से मुंबई में ट्रैफिक की रफ्तार बहूत ही धीमी पड़ गई है. लोग जगह- जगह फंसे दिखाई पड़े, आपको बता दे की अगस्त महीने में भारी बारिश से १४ लोगो की मौत हो गए थी, भरी बारिश के कारण दोपहर 12:03 पे हाई-टाईड और शाम को 06:04 पे लो- टाईड की चेतावनी जारी की गए थी , इसका बहुत प्रभाव लोकल ट्रेन पर भी पड़ा है. बहुत ही रूटों पर ट्रेनें काफी धीरे चल रही हैं. मौसम विभाग ने अभी अगले कुछ घंटों में अभी और भारी बारिश की आशंका जताई है. सभी स्कूल-कॉलेजों को आज बंद कर दिया गया है. और मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की चेतावनी दी गई है.

Advertisement

बहुत तेज हवाएं और आसमान में छाए घने बादलों के कारण दृश्‍यता घटकर 550 मीटर तक ही रह गई थी. जिसके कारण 13 उड़ान देरी से गंतव्‍य के लिए रवाना हुईं. और वहीं 15 उड़ानों को रद्द भी कर दिया गया . इसके साथ वेस्टर्न रेलवे समेत मध्य रेलवे की 11 ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है, और दो सेंट्रल रेलवे की ट्रेनों को डायवर्ट भी कर दिया गया है.

आईएमडी ने अगले 24 घंटे में कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार की रात घोषणा की कि भारी बारिश के मद्देनजर मुंबई महानगरीय क्षेत्र में स्कूलों और कॉलेजों को बुधवार को बंद रखा जाए.

मुंबई पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन

कंट्रोल रूम – 100/02525297023/02525297004

वसई बीट मार्शल हेल्पलाइन – 09112029074

मोबाइल/व्हाट्सएप नंबर – 09730711119/09730811119

मुंबई वालो को मूसलाधार बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत
मौसम विभाग (IMD)मुंबई ने आशंका जताई है कि अभी बारिश से राहत नहीं मिल सकती. गुरुवार तक हालात में खास सुधार की कोई भी गुंजाइश नहीं है. महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि खराब मौसम के चलते शाम को एयरपोर्ट के आसपास दृश्यता काफी घट गई है.

Advertisement