Advertisement

बेंगलुरू में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या

Advertisement

बेंगलुरूः हिंदुत्ववादी राजनीति के खिलाफ अपने खुल के विचार रखने वाली वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. कर्नाटका के मुख्य पुलिस अधीक्षक आर के दत्ता ने कहा की राज राजेश्वरी इलाके में उनके आवास के प्रवेश द्वार पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. लंकेश कन्नड़ टैबलॉयड ‘गौरी लंकेश पत्रिका’ का भी संपादन करती थीं. इसके अलावा कुछ दूसरे प्रकाशन की भी वे मालकिन थीं.

आर के दत्ता ने कहा कि गौरी लंकेश ने उनके साथ कई मुलाकातों के दौरान अपने जीवन पर खतरा बताया था. यह बात पूछने पर कि हत्या के संभावित संदिग्ध कौन हो सकते हैं, तो अधिकारी ने कयास लगाने से इंकार करते हुए कहा कि ‘‘सबसे पहले जांच हो जाने दीजिए.’’ कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने घटना की निंदा करते हुए इसे बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया.

Advertisement

पिछले साल भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी की तरफ से दायर मानहानि मामले में उन्हें दोषी भी करार दिया गया था जिन्होंने उनके टैबलॉयड में भाजपा नेताओं के खिलाफ एक खबर पर आपत्ति जताई थी. मीडिया और सार्वजनिक क्षेत्र के लोगों ने ट्विटर पर गौरी लंकेश की हत्या पर निराशा जाहिर की.

Advertisement