Advertisement

एशिया कप हॉकी : भारत ने जापान की 5-1 से मात दी और जीत के साथ आगाज़ किया

Advertisement

ढाका : भारतीय हॉकी टीम ने आज बुधवार को एशिया कप हॉकी में जापान के खिलाफ खेले गए मैच में 5-1 जीत हासिल करते हुए अपना जीत के साथ आगाज़ किया. इस खेले गए हीरो एशिया हॉकी कप का शानदार आगाज भारत ने किया. बता दे कि मौलाना भशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने जापान को 5-1 से शिकस्त दी. भारत की तरफ से इस मैच में हरमनप्रीत सिंह ने अपनी टीम के लिए दो गोल किए. शुरुवात से ही भारतीय टीम ने अपना दबदबा जापान पर कायम कर लिया था पहला भारत की तरफ से गोल एस.वी.सुनील ने किया यह खेल के ठीक तीसरे ही मिनट में ही गोल कर टीम का खाता खोला.

ठीक इसके बाद जापान के केंजी कीटाजाटो ने अगले ही मिनट में फील्ड गोल कर भारत के खिलाफ अपनी टीम का स्कोर भारत के साथ 1-1 से बराबर कर लिया. इसके बाद ही पहला क्वार्टर समाप्त हो गया था.

Advertisement

दूसरे क्वार्टर में भारत के ललित उपाध्याय ने ठीक आगे बढ़ते हुए भारत को 22वें मिनट में एक बार 2-1 की बढ़त दे दी. हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों का गोल दागने का कारवां यहीं नहीं रुका.

वे अपने अच्छे डिफेंस को बरकरार रखा और जापानी टीम को गोल करने का एक भी मौका न देते हुए भारत ने फिर ठीक 33वें मिनट में रमनदीप सिंह की बदौलत तीसरा गोल भी कर दिया. इसके साथ ही भारत का स्कोर 3-1 की बढ़त कर लिया इसके दो मिनट बाद ही हरमनप्रीत ने अपना पहला और टीम के लिए चौथा गोल दागा. जहाँ भारत 4-1 से जापान पे बढ़त बना लिया था

इसके बाद चौथे और अंतिम क्वार्टर में फिर से हरमनप्रीत ने 48वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत को 5-1 की बढ़त दे दी. जहाँ से जापान के लिए मैच में वापसी करना नामुमनिक हो गया था और उसकी हार भी लगभग तय हो गई .हरमनप्रीत ने इस मैच में कुल दो लगातार गोल किये.

भारतीय टीम ने मैच की आखिर में जापान के खिलाफ अपनी 5-1 की बढ़त को बरकरार रखते हुए अंत में 5-1 से जीत हासिल की.आपको बता दें की भारतीय टीम का सामना 13 अक्टूबर शुक्रवार को फिर इसी स्टेडियम में मेजबान टीम बांग्लादेश से खेला जायेगा..

Advertisement