Advertisement

India Vs New Zealand 3rd ODI : न्यूजीलैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया

  • न्यूजीलैंड ने भारत को 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला मे 3 – 0 पराजित किया
  • लोकेश राहुल के शानदार शतक के बाद भी भारत हारा

आज 11 फरवरी 2020 को न्यूजीलैंड मे तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच माउन्ट माउंगानुई खेला गया जिसमे न्यूजीलैंड ने टास जीत कर पहले गेदबाजी करने का फैसला किया ।

Advertisement

भारत की तरफ से पारी की शुरुआत करने के लिए पृथ्वी शा और मय़ंक अग्रवाल आये । मयंक ने दुसरे ही ओवर मे अपना विकेट गवा कर भारत को मुशकिल मे डाल दिया । पारी को सम्भालने के लिए विराट कोहली आये और उन्होंने पारी को सम्भालने की कोशिश की लेकिन 7वे ही ओवर मे अपना विकेट दे बैठे और भारत को बडी मुशकिल मे डाल गये । जब विराट का विकेट गिरा तब भारत का स्कोर मात्र 32 रन था। इसके बाद श्रेयस अय्यर आये उन्होंने पारी को सम्भालने की कोशिश की लेकिन जब तक वो अपने को सेट करते तब तक पृथ्वी शा ने अपना विकेट गवा दिया । पृथ्वी ने 42 गेदों मे 40 रन बनाये। तो विराट ने 12 गेदों मे 9 रन ही बना पाये । अय्यर ने टीम को सहारा देते हुए 63 गेदों मे 62 रन की पारी खेली और पवेलियन को लौट गए। इसके बाद आये लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबुत स्थिती मे ले गए और 113 गेदों मे 2 छक्के और 9 चौकों की मदद से 112 रन की पारी खेली ।

Advertisement

इसके बाद मनीष पाण्डेय ने भी पारी को मजबुती दी और 48 गेदों मे 42 रन की पारी खेली। शार्दुल ठाकुर ने 6 गेदों मे 7 रन बनाये तो रविन्द्र जाडेजा ने नाबाद 7 गेदों मे 8 रन बनाये। तो नवदीप सैनी ने नाबाद 6 गेदों मे 8 रन बनाये ।

इस तरह से भारत ने निर्धारित 50 ओवर की समाप्ति के बाद 7 विकेट खो कर 296 रन बना पायी।

न्यूजीलैंड की तरफ से गेदबाजी करते हुए हामिश बेनेट ने 10 ओवर मे 64 रन देकर 4 विकेट लेने मे कामयाब रहे। तो जेम्स निमसम ने 8 ओवर मे 50 रन देकर 1 विकेट लिया । जेमीनेसन ने 10 ओवर मे 53 रन देकर 1 विकेट लेने मे कामयाब रहे।

न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी करने आये मार्टिन गुप्टिल और हेनरी निकोलस ने टीम को सम्भालते हुए शानदार बल्लेबाजी का प्रर्दशन करते हुए मार्टिन ने 46 गेदों मे 66 रन बनाए तो हेनरी ने 103 गेदों मे 80 रन की शानदार पारी खेली। केन विलियम्सन ने 22 रन बनाये तो रोस टेलर ने 12 रन की पारी खेली । टाम लेथम ने नाबाद 32 रन की पारी खेली तो जेम्स निमसम ने 19 रन ही बना पाये । कोलिन डे ग्रांडहोम ने नाबाद 28 गेदों मे 58 रन की शानदार पारी खेली। इस तरह से न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर मे ही 5 विकेट खो कर लक्ष्य को हासिल कर लिया और भारत को श्रृंखला मे 3-0 से हरा दिया ।

Advertisement