Advertisement

यूपी पुलिस हाई अलर्ट राम जन्म भूमि पूजन में बाधा डाल सकते हैं जैश और लश्कर आतंकी

उत्तर प्रदेश अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले श्री राम जन्म भूमि पूजन के ऐतिहासिक मौके पर आतंकी हमला होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. यह खबर भारत की खुफिया विभाग रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ने अपनी जानकारी में बताया है. भारत की खुफिया एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने आतंकी हमले का षड्यंत्र रचा है. खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग का कहना है. पाकिस्तान जैश और लश्कर के आतंकियों को काफी समय से इस हमले को अंजाम देने के लिए उनको ट्रेन कर रही है. साथ ही आईएसआई के कुछ आतंकियों को भारत भेजने की फिराक में है. खुफिया एजेंसी के मुताबिक.  ये फिदायीन हमला हो सकता है पिछले कई हमलों के अनुसार जैश के आतंकी इस हमले के लिए जाने जाते हैं. खुफिया एजेंसी की इन घटनाओं पर नजर रखे हुए हैं .

Advertisement

राम जन्म भूमि पूजन व शिलान्यास के दिन 5 अगस्त उस दिन भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी भी वहां पर मौजूद रहेंगे. बता देंगे 5 अगस्त यह वही दिन है जो पिछले साल 2019 में जम्मू कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 हटाया गया था.   अगले 10 दिनों बाद 15 अगस्त  वह स्वतंत्रता दिवस है.  इस सब को मद्देनजर रखते हुए आई एस आई ने  कुछ बड़ा करने के लिए भारत में कुछ आतंकी भेजे हुए जो एक साथ कई अलग-अलग राज्यों में हमला कर सकते हैं. आई एस आई राम मंदिर की आड़ में वह भारत के हम लोग को इस तरीके से सुनियोजित किया है जिससे यह लगे कि यह भारत के आंतरिक दंगे हैं

5 अगस्त के दिन पीएम मोदी खुद अपने कर कमलों से अयोध्या राम मंदिर की भूमि पूजन करेंगे.   यह राम मंदिर भूमि पूजन का अवसर 500 साल वर्षों के बाद आया है.  अयोध्या में राम मंदिर वह पूजन का सारा कार्यभार  माननीय सीएम योगी आदित्यनाथ खुद ही देख रहे हैं वह अपनी निगरानी में सुरक्षा वहां के सारे कार्यभार संभाल रहे हैं.  और वहां होने वाले सभी कार्यों की सूचना वह खुद ही दे रहे हैं .

Advertisement

राम मंदिर के निर्माण कार्य हेतु प्रथम कल के लिए सारी से लाएं तैयार हो चुकी हैं.  मंदिर के 3 तालों के लिए लगभग 2 लाख घन  फुट पत्थर की आवश्यकता पड़ेगी इनमें से 1लाख घन फुट पत्थर तरह से जा चुके हैं.  मंदिर के निर्माण कार्य प्रारंभ होने के लिए भारत के सभी राज्यों में या भारतवासी सा इंतजार कर रहे हैं.  मंदिर के निर्माण कार्य 5 अगस्त को प्रारंभ होगा.  मंदिर में होने वाली पूजन प्रक्रिया की लगभग सारी तैयारी हो चुकी हैं  मंदिर के लिए पूजन सामग्री हेतु सभी तीर्थ स्थान से मिट्टी लाई जा चुकी है सभी पवित्र नदियों से जलाया जा चुका है.

माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने अयोध्या में सभी मंदिरों से  अनुरोध किया है कि वह राम जन्म भूम पूजन दिन अपने मंदिर परिसर में दीप जला कर मंदिर निर्माण  कार्य के लिए ही  सहयोग करें.  सभी तैयारियों को देखकर ऐसा लगता है कि 5 अगस्त को अयोध्या नगरी में दिवाली जैसा माहौल रहेगा.  आने वाली 5 तारीख का सभी भारतवासी  बहुत इंतजार कर रहे हैं

योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के सभी मंदिरों से आग्रह किया है कि भूमि पूजन के दिन दीप जलाकर मंदिर निर्माण की तैयारियों में योगदान दें। मतलब साफ है कि 4 और 5 अगस्त को भगवान राम की नगरी अयोध्या में दीपावली जैसे दृश्य देखने को मिलेंगे। वहीं देशवासियों को भी उस दिन इसका बेसब्री से इंतजार है।

Advertisement