Advertisement

प्रधानमंत्री का दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरा , CAA पर राज्य सरकार को घेरा

युवा दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय बंगाल दौरे पर है आज 12 जनवरी 2020 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोलकता स्थित बेलूर मठ मे है वहाँ पर प्रधानमंत्री ने संतो से मुलाकात की । प्रधानमंत्री 11 जनवरी की रात मे ही कलकता पहुच गये, और वहाँ पर संतो से मुलाकात कर के उनसे आर्शिवाद प्राप्त किया तथा रात्री विश्राम भी वही किया ।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने बंगाल की राजधानी कोलकता के बेलूर मठ मे लोगो को भी सम्बोधित किया । प्रधानमंत्री ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा की कुछ लोग अपने राजनैतिक फायदे के लिए लोगो के बीच नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर भ्रम पैदा कर रहे है। प्रधानमंत्री ने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट किसी को नागरिकता प्रदान करता है न कि किसी की नागरिकता को समाप्त करता है । उन्होने कहा कि इस बात को आज का युवा अच्छे से समझता है और वो लोगो को भी समझाने का कार्य कर रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान रह रहे अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार को लेकर भी पाकिस्तान की सरकार को कठघरे में खडा किया। और कहा कि इस के माध्यम से ही पाकिस्तान मे अल्पसंख्य़क लोगो की स्थिती का दुनिया के सामने खुलासा हुआ है, इस से पाकिस्तान विश्व पटल पर बेनाकाब हुआ है साथ ही साथ वहां पर हो रहे मानवाधिकार के हनन का भी पर्दाफाश हुआ है।

युवा दिवस पर युवाओं के लिए संदेश

Advertisement

12 जनवरी 2020 को कोलकता के बेलूर मठ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने युवाओं के लिए एक बात कही कि आज का युवा जोश और ऊर्जा से भरा हुआ है और यही 21 वीं सदी के भारत को बदलने का आधार है नये भारत का संकल्प इनके द्वारा ही पूरा किया जा सकता है। आज के युवाओं की ये सोच की समस्याओं को टालों नही उनसे से टकरा कर उनको हल करने का प्रयास करों। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का य़ुवा समझदार है और वही देश को आगे ले जाने का नय़ा रास्ता बनायेगा।

Advertisement