Advertisement

अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में पहुंचेंगे पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ ने किया कन्फर्म

5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बात की पुष्टि की है. सीएम योगी ने आज शनिवार को अयोध्या में साधु-संतों के साथ बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. और योगी ने कहा की उनके आगमन के समय के पहले ही अयोध्या को पूरी तरह स्वच्छ और सुसज्जित कर दिया जाए. प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या पहुंचने के पहले सीएम योगी ने आज सारी तैयारियों का जायजा लिया. इसके साथ ही सीएम योगी तैयारियों का जायजा लेने राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे और रामलला के दरबार में माथा टेका और सीएम ने राम मंदिर निर्माण स्थल को भी देखा.

Advertisement

इसके बाद योगी आदित्यनाथ सीधे हनुमानगढ़ी भी पहुंचे. यहां से सीएम योगी सीधे राम जन्मभूमि निर्माण कार्यशाला पहुंचे. इसके बाद मुख्यमंत्री सीधे कारसेवक पुरम पहुंचे, यहीं उन्होंने साधु-संतों से भी मुलाकात की. उन्होंने ट्रस्ट के पदाधिकारियों से मुलाकात की और अधिकारियों से भी वार्ता की.

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि किन-किन लोगों को इस कार्यक्रम में बुलाया जा रहा है, इसकी सूची नहीं बनी है, लेकिन कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सीमित संख्या में ही लोगों को बुलाया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती जैसे लोग भी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

Advertisement

भूमिपूजन की तैयारी

आपको बता दे की विश्व हिंदू परिषद की ओर से भी भूमिपूजन को बहूत ही भव्य बनाने की तैयारी है. 5 अगस्त बुधवार को सुबह 10.30 बजे सें देश और दुनिया में सभी संत और महात्माओं से अपील की गई है कि वे अपने आश्रम, मंदिर और तमाम भक्त अपने घर या फिर पास के मंदिर और आश्रम में भगवान की पूजा और कीर्तन करें और प्रसाद बांटे.

Advertisement