Advertisement

INDvsAUS: टी-20 के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, आषीश नेहरा और दिनेश कार्तिक भी टीम में

Advertisement

नई दिल्ली : रविवार को नागपुर में खेले गए पांचवे और आखिरी एकदिवसी मैच में भारतीय गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन और रोहित शर्मा के (125) शतकीय पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा कर सीरीज पर 4-1 से कब्ज़ा कर लियाउसके बाद भारतीय टीम फिर आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गयी है. नागपुर में इस मैच के जितने के बाद ही बीसीसीआई ने रात करीब 11.30 बजे ट्वीट करके भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच होने वाले 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी.

यह टी-20 सीरीज 7 अक्टूबर से शुरु हो रही है, जहाँ तीन टी-20 मैच खेले जायेंगे. चयनकर्ताओं ने इस बार दो नए चेहरों को सेलेक्ट किया है. जिसमे आशीष नेहरा और दिनेश कार्तिक का नाम शामिल है. पहला टी-20 मैच जो 7 अक्टूबर को रांची में खेला जायेगा, दूसरा टी-20 सीरीज का मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जायेगा.

Advertisement

ये भी पढ़े : रोहित शर्मा के शतक के बदौलत नागपुर वनडे में भारत 7 विकेट से जीता

आपको बता दें की 38 वर्ष की उम्र के आशीष नेहरा फिर से कमबैक किया है इस सीरीज से पहले नेहरा ने अपना पिछला टी-20 मैच आठ महीने पहले फरवरी में ईएसआई साल इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. आशीष नेहरा ने 26 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमे इन्होने 34 विकेट लिए हैं. इसके साथ ही दिनेश कार्तिक और शिखर धवन को भी टीम में भी जगह दी गयी है. आपको बता दें की दिनेश कार्तिक अपना आखिरी मैच जून 2017 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था.

टी-20 के लिए भारतीय टीम 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल , मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, अक्षर पटेल

 

Advertisement