Advertisement

INDvsAUS: पहला T20 मैच आज रांची में, टीम में हुई है इन खिलाड़ियों की वापसी

Advertisement

रांची: आज रांची में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 श्रृंखला का पहला मैच झारखंड के क्रिकेट संघ (जेसीए) अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. इन दोनों टीमों की कोशिश अपनी जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करने की होगी. वहीँ भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच वनडे सीरीज में 4-1 से मात दी थी. इस एकदिवसीय सीरीज में भारत के हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया को पूरी सीरीज में खासा परेशान किया था.

आपको बता दें की इस टी-20 श्रृंखला में कुच्छ भारतीय टीम में बदलाव किये है जिसमे एक आशीष नेहरा है 38 साल के आशीष नेहरा की टीम में वापसी करना अहम् साबित होगा

Advertisement

नेहरा, भुवनेश्वर और जसप्रीत अपनी तेज़ गेंदबाज़ी के माध्यम से अच्छा विकल्प मुहैया करा सकते है. शिखर धवन इस मैच में सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे, आपको बता दें की शिखर धवन की पत्नी की तबियत ख़राब हो जाने से वो ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच एकदिवसीय मैच की सीरीज से बहार थे. लेकिन उनकी गैर मौजूदगी में भी भारतीय टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. शिखर धवन को अंजिक्य रहाणे की जगह रिप्लेस किया गया है. वैसे अंजिक्य रहाणे ने एकदिवसीय सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. भारत की ओपनिंग शुरुवात सलामी बल्लेबाज़ लोकेश राहुल और शिखर धवन करेंगे. भारत के पास एक और सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा है जो की पिछले एकदिवसीय मैच में शानदार शतक जमाया था. अभी वो अची फॉर्म में चल रहे है. ऑस्टेलिया भी इस मैच को हर हाल में जितने की कोशिश करेगी ऑस्ट्रेलिया अपने एकदिवसीय मैच के हार को भुला कर नए आत्मविश्वास के इस मैच को जितने की होगी. और भारत अपना बेहतरीन प्रदर्शन और जितने की लय बरक़रार रखना चाहेगी. मैच शाम के सात बजे से शुरू होगा.

टीमें एस प्रकार है:

भारत:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा और अक्षर पटेल.

ऑस्ट्रेलिया:
स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर (उप-कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, डेन क्रिस्टियन, नाथन कल्टर-नाइल, पैट कमिंस, एरॉन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइजेज हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन (विकेटकीपर ), केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा.

Advertisement