Advertisement

पी. वी. सिंधू ने जापान की ओकोहारा को हराकर कोरिया सुपर सीरीज का खिताब जीता

Advertisement

सियोल: भारतीय खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट जीतकर नया इतिहास रचा. पी. वी. सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा से फाइनल विश्व चैम्पियनशिप में मिली हार का बदला लेकर सिंधु कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय महीला खिलाड़ी बन गईं है.

महिला एकल वर्ग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में एक घंटे 24 मिनट तक चले मैच में पी. वी. सिंधु ने ओकुहारा को 22-20, 11-21, 21-18 से मात देकर जीत हासिल की. उनके लिए यह जीत बिल्कुल भी आसान नहीं थी. इस मैच में आक्रामक नजर आईं ओकुहारा के आगे कई बार सिंधु को घुटनों के बल आते देखा गया.

Advertisement

पी. वी. सिंधु से कद में छोटी लेकिन फुर्ती में आगे नोजोमी ओकुहारा ने भारतीय खिलाड़ी को पछाड़ने का कोई मौका नहीं छोड़ रही थीं. कई बार वह उन पर बहुत भारी पड़ती नजर आईं, लेकिन सिंधु ने भी इस बार जापानी खिलाड़ी को हराने का फैसला कर लिया था और वह ओकुहारा के खिलाफ किसी भी हालत में अपनी इस हार को फिर दोहराना नहीं चाहती थीं.

इस साल विश्व चैम्पियशिप के फाइनल में नोजोमी ओकुहारा ने सिंधु को मात देकर स्वर्ण पदक जीता था और भारत को रजत पदक से संतोष करना पड़ा था. इसबार पी. वी. सिंधु ने अपना बदला पूरा करते हुए न केवल कोरिया ओपन का खिताब जीता, बल्कि नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ खेले गए मुकाबलों का आंकड़ा भी 4-4 से बराबर कर लिया. आप को बता दे की पी. वी. सिंधु का यह दूसरा सुपर सीरीज खिताब है. इससे पहले, सिंधु ने स्पेन की कैरोलीना मारिन को मात देकर इंडिया ओपन का खिताब जीता था.

 

Advertisement