Advertisement

राम रहीम के ‘डेरा’ में सर्च ऑपरेशन जारी भारी सुरक्षाबल,100 बैंक कर्मचारी 22 लुहार तोड़ेंगे ताले, 5000 सुरक्षाकर्मी तैनात

Advertisement

सिरसा : हरियाणा के सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में तलाशी का अभियान आज सुबह से ही शुरू हो चुका है अपने ही डेरे की दो साध्वियों से दुष्‍कर्म के दोषी गुरमीत राम रहीम के डेरे के बहुत से राज बाहर आने की संभावना है. इस तलाशी अभियान को 10 भागों में बांटा गया है. और ये बताया जा रहा है कि करीब 5000 सुरक्षा जवानों को डेरे के अंदर सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया है. इस सर्च अभियान के लिए एसपी रैंक के बड़े अधिकारियों की 10 टीमें बनाई गई हैं. राज्य पुलिस, अर्धसैनिक बल, आरएएफ़ के जवान, बम निरोधी दस्ता, दंगा निरोधी बल और दमकल की गाड़ियां भी अंदर को गई हुई हैं इसके साथ सेना की 4 टुकड़ियों को रिज़र्व रखा गया है.जो बहार की सुरक्षा के लिए लगी है 22 लुहारों को भी अंदर अलग-अलग जगहों और बक्‍सों में लगे तालों को तोड़ने के लिए भेजा गया है.

Advertisement

ड्रोन और हेलीकाप्टर के द्वारा डेरे की निगरानी की जा रही है. बैंक के लगभग 100 कर्मचारी भी डेरे के अंदर हैं. राजस्व विभाग की भी टीमें भी अंदर है.. जेसीबी मशीनें भी पहुंची हैं. वहां की पूरे तलाशी अभियान की वीडियोग्राफ़ी की जा रही है. इसके लिए 50 वीडियोग्राफर पहुंचे हैं. डेरे का कैम्पस करीब 700 एकड़ का है इसलिए तलाशी अभियान में ज्यादा समय लग सकता है. डेरा के सुरक्षाकर्मियों के पास 30 से ज़्यादा लाइसेंसी हथियार हैं. इस सारे तलाशी अभियान की सीलबंद रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंपी जाएगी.

Advertisement