Advertisement

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का किया उलंघन 2 की मौत और 5 घायल

Advertisement

नई दिल्लीः जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आज सुबह नियंत्रण रेखा LOC पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. जिसमे 2 मासूमो की मौत हो गयी और 5 लोग घायल भी हो गए. पाकिस्तान ने इस बार फायर में काश्मीरी लोगो को निशाना बनाया और सोमवार सुबह से ही बिना कसीस कारण के LOC से सटे आस पास के इलाकों में भी फायरिंग की तथा इसमे भारतीय चौकियों को भी निशाना बनाया गया जिसका जबाब भारतीय सेना ने बखूबी दे रही है लेकिन पाकिस्तान की तरफ से हुई एस गोलाबारी में 2 मासूमों एक 15 और 13 साल के एक लड़के और एक लड़की के मारे जाने की खबर है.

इसके साथ ही तंगधार में जो कुपवाड़ा में है वहां पाकिस्तान की तरफ से की जा रही घुसपैठ की कोशिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है. खबर थी की 5 से 6 आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे जिनमे से एक आतंकवादी को जवानों ने मार गिराया है. यहाँ के पुरे इलाके को घेर कर भारतीय सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

Advertisement

वहां के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने पाकिस्तान के इस हमले को कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया है उन्होंने ये भी कहा पाकिस्तान एक तरफ सफ़ेद झंडा दिखता है और दुसरे साइड मासूम नागरिको को निशाना बनता है

हम आपको ये भी बता दें की पाकिस्तानी ने पिछले महीने सितम्बर में भी सीजफायर का उलंघन भी किया था 23 सितंबर को जम्मू, सांबा और पुंछ तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया, आरएस पुरा और रामगढ़ में दागे गए मोर्टार और गोली बारी में सात लोग घायल हो गए थे आस पास के बस्तयों से 20,000 लोगो को पलायन करना पड़ा इसके बाद 24 सितंबर को किये गए हमले में बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगी चौकियों पर पाकिस्तान द्वारा हुई गोलीबारी में भारतीय सेना के दो जवान भी गहय्ल हो गए थे

यही नहीं इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने 27 सितंबर को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के नियंत्रण रेखा के पास की चौकियों को भी निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे तथा छोटे हथियारों से गोलीबारी की .

Advertisement