Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके एनडी तिवारी को ब्रेन हैमरेज, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

Advertisement

नई दिल्लीः पूर्व केंद्रीय मंत्री, यूपी और उत्तराखंड के सीएम रह चुके, एन डी तिवारी को मस्तिष्काघात के बाद आज उनको दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह जानकारी एन डी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी ने दी. वे अभी दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (91) की हालत बहुत गंभीर है और उन्हें अभी भी आईसीयू में रखा गया है. अभी डॉक्टरों की एक टीम उनकी पूरी तरह से देखभाल में लगी है. उनके बेटे ने कहा कि उनके पिता आज सुबह घर पर चाय पीते समय बेहोश हो गए थे.

हम आपको ये भी बता दें कि 2014 के मार्च में नारायण दत्त तिवारी ने रोहित शेखर तिवारी को अपना बेटा माना था. रोहित शेखर तिवारी को अपने पिता का नाम पाने के लिए छह साल तक कानूनी लड़ाई लडऩी पड़ी थी. सभी कानूनी दांवपेच के बाद भी एन डी तिवारी को जब अपना डीएनए टेस्ट कराना पड़ा था. तभी यह साबित हो गया था कि एन डी तिवारी ही रोहित शेखर तिवारी के पिता हैं. इसके मामले के बाद एन डी तिवारी ने रोहित शेखर की मां उज्जवला शर्मा से शादी भी की थी. रोहित अभी भाजपा नेता हैं .

Advertisement

आपको यह बता दे कि इस समय 91 साल के हो चुके एनडी तिवारी सिर्फअकेले ही ऐसे राजनेता हैं जो दो राज्यों यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. एन डी तिवारी जबकी तीन बार उत्तर प्रदेश और एक बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने थे. वह केंद्र सरकार में मंत्री तथा राज्यपाल भी रहे हैं. पूरी उम्र कांग्रेसी रहे एनडी तिवारी के सभी राजनीतिक दलों से बहुत अच्छे संबंध माने जाते हैं लेकिन एनडी तिवारी सिर्फ कांग्रेस में ही रहे.

 

 

Advertisement